Home / न्यूज़ प्लस / मेरा सपना लखनऊ है दिल्ली नही: अखिलेश

मेरा सपना लखनऊ है दिल्ली नही: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि बाहरी लोग वाराणसी से चले गये। हमें अपने प्रदेश में रहना है। हमारा सपना दिल्ली नहीं है। अखिलेश ने कहा कि हमें भरोसा है कि जो काम क रेगा जनता उसे मौका देगी। प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान के एक दिन पहले सपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में अखिलेश ने कहा बहुत लोग आये थे बाहर से चुनाव में सब चले गये हैं। गौरतलब हो कि पिछले दिनों एक रैली में प्रधानमंत्री ने खुद को यूपी का गोद लिया बेटा बताया था। श्री यादव ने कहा कि हलाकि विधानसभा चुनाव का प्रचार काफी लंबा चला हम रैलियां करने में भी सबसे आगे रहे। हम विकास के काम में भी आगे रहे। अब चुनाव परिणाम आयेगा। उसमें भी सपा सबसे आगे रहेगी। अखिलेश ने कहा कि अब तक 6 चरण के चुनाव में समाजवादी पार्टी बहुत आगे है। अखिरी चरण के चुनाव में भी सपा सबसे आगे रहेगी। मतगणना के बाद परिणाम सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में आयेगा। अखिलेश ने कहा कि काशी में हमारे रोड शो का जनता ने एतिहासिक समर्थन दिया। जनता खुद सड़कों पर निकल आयी। इतना बड़ा जनसमर्थन काशी में अब तक किसी को नहीं मिला है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री का पहले दिन का रोड शो काफी कमजोर रहा उन्हें लगातार तीन दिन रोड शो करना पड़ा। उन्होंने कहा कि चुनाव में शुरु से हम अपने पांच सालों के कार्यों को बताते हुए उपलब्धियों पर चुनाव मैदान में थे लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठे आरोपों से चुनाव की दिशा विकास से दूसरी तरफ मोड़ दी। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिजली को भी हिन्दू-मुसलमान में बांटने का काम किया। कब्रिस्तान, श्मसान, रामजान, दिवाली की बात कि जबकि हम लैपटाप, स्मार्टफोन, एक्सप्रेस वे, समाजवादी पेंशन की बात करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी में सुरक्षा को देखते हुए बिजली के अधिकारियों ने कुछ क्षणों के लिए जो बिजली काटी प्रधानमंत्री ने उसे भी मुद्दा बनाने का प्रयास किया। अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे थे कि जहां चुनाव समाप्त हो गया वहां बिजली काट दी गयी। यह भी झूठ है। सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों में सभी के लिए काम कर रही है। श्री यादव ने कहा कि हमने लैपटाप दिया, कन्याविद्या धन दिया, समाजवादी पेंशन दे रहे हैं। एक्सप्रेस वे बनवाया है। लखलऊ मेट्रो रेल बना, मेडिकल कालेज और हस्पिटल बनवाये, 108 और डायल 100 सेवा शुरु की। भाजपा को बताना चाहिए कि तीन साल में उन्होंने जनता के लिए क्या किया। श्री यादव ने कहा कि मोदी जी ने वाराणसी को क्योटो बनाने का वादा कि था। क्योटो तो यहां किसी ने देखा नहीं लेकिन अगर क्योटो का 5 फीसदी काम भी वाराणसी के किसी क्षेत्र में हुआ हो भी लगता कि कुछ काम हो रहा है। श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अगर क्योटो का डीपीआर ही ला दे तो 11 मार्च के बाद सरकार बनने के बाद पूरा सहयोग कर वाराणसी को आगे बढ़ाने का काम करुंगा। श्री यादव ने भाजपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम दोनों दलों से पूंछते हैं कि उन्होंने पूर्वांचल के लिए क्या काम किया है। प्रधानमंत्री कह रहें है कि उन्होंने नौकरियों में इंटरव्यू खत्म कर दिया। वे दो नौकरियों के नाम बताएं जिसमें इंटव्यू खत्म किया हो। हमने तो पुलिस भर्ती में परीक्षा खत्म कर दी। जो दसवीं-बारहवीं में अच्छा नंबर लाए। दौड़ में सबसे आगे आए पुलिस में भर्ती हो जाएगा।

बुआ जी हमारे घर आकर देख लें तब अपने पत्थरों से तुलना करें

पत्थरों के हाथी और स्मारक पर मायावती का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे बुआ के बारे में कुछ मत कहिए। जहां तक हमारे घर पर लगें पत्थरों की बात है तो बुआ जी से कहूंगा कि 11 मार्च से पहले किसी दिन हमारे घर चाय पीने आइये। देख लीजिए और तब अपने पत्थरों से तुलना करिए। सीएम ने कहा कि घर में ताक-झांक का काम तो भाजपा वाले करते थे। बुआजी भी पता नहीं कब से ये काम करने लगी। अखिलेश ने कहा कि अब बुआजी ने पत्थर के हाथी लगावाये हैं तो वहीं कहता हूं कि जैसे 9 साल पहले थे वैसे आज भी हैं। अगर उन्होंने चलते फिरते हाथी लगवाये होते तो वही बताता। अखिलेश ने कहा कि बुआजी ने पत्थर के ही नहीं अष्टधातु के बनमानुष, छिपकली और जाने क्या-क्या बनवाये हैं।

 

गायत्री प्रजापति के मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है

महिला से रेप केश में आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सब कुछ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पुलिस कर रही है। अगर कोई भी दोषी है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। राज्यपाल द्वारा गायत्री को लेकर भेजे गए पत्र पर सीएम ने कहा कि हमने जवाब भेज दिया है। वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि जनता सब समझती है। चुनाव के समय तमाम ताकतें साजिश, षडयंत्र करती रहती हैं।

About admin

Check Also

बलिया के दो परीक्षा केन्द्र होंगे ब्लैकलिस्टेड

बलिया। एसडीएम बाबूराम चौधरी व नायब तहसीलदार चन्द्रभूषण प्रताप के साथ सेमरी में दो परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *