Breaking News
Home / बलिया / मंत्री उपेन्द्र तिवारी बोले… भ्रष्टाचार को समूल नष्ट करना प्राथमिकता

मंत्री उपेन्द्र तिवारी बोले… भ्रष्टाचार को समूल नष्ट करना प्राथमिकता

बलिया। पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष पर टाउन हाल में अन्त्योदय मेला व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने फीटा काटने के बाद दीप प्रज्ज्वलित कर पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर मल्यार्पण किया। मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवनदर्शन, उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।

कहा कि उनका लक्ष्य था समाज के अन्तिम पायदान पर खडे व्यक्ति को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना। इनका पूरा जीवन ही एक सन्देश है। एकात्म मानवाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूल भावना यही है कि जब तक समाज के आखिरी पायदान पर खडे व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान नही आयेगी, तब तक देश मजबूत नही होगा। उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने व उन्हें आत्मसात करने की आवश्यकता है। इस दिशा में केन्द्र व प्रदेश की सरकार कार्य कर रही है। पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपनों का भारत बनाने के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। बलिया की क्रान्ति, आजादी के आन्दोलन में किये गये योगदान तथा  शहीद रामप्रवेश यादव व बृजेन्द्र बहादुर सिंह की शहादत को नमन करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि बलिया हमेशा अन्याय, अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने में अग्रिम पंक्ति में रहा है। भ्रष्टाचार को हमें समूल नष्ट करना है। मोदी व योगी सरकार के कार्यकाल की चर्चा करते हुए उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), फसल ऋण मोचन योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि सरकार संकल्प पत्र में किये गये वादों को पूरा कर प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने का कार्य कर रही है। जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे ने कहा कि वर्तमान सरकार में पं. दीनदयाल उपाध्याय के सपने साकार हो रहा है। नगर मजिस्‍ट्रेट मनोज कुमार पाण्डेय, डीडीओ, पीडी डीआरडीए आदि मौजूद रहे। संचालन अतुल तिवारी ने किया। सभी का आभार एडीएम ने प्रकट किया।

 

पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहे अधिकारी-कर्मचारी: डीएम

जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने कहा कि बलिया के दो सपूत अभी हाल ही में देश सेवा में शहीद हुए है। शहीदों के परिवारों को 25-25 लाख की सहायता राशि तत्काल दे दी गयी है। कहा कि बलिया के विकास के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी पूरी क्षमता के साथ कार्य कर रहे है। बलिया में सोशल सेक्टर की योजनाओं, ग्रामीण आजीविका मिशन, खेलकूद व पर्यटन के क्षेत्र में कार्य करने की बहुत गुन्जाइस है। सुरहा ताल को पर्यटन के रूप में और अधिक विकसित करने की आवश्यकता है। कहा कि कृषि, बागवानी, पशुपालन, मत्स्य पालन के क्षेत्र में बलिया में और अधिक कार्य किया जायेगा, ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी द्वारा वितरित किया गया। सूचना विभाग के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

About admin

Check Also

इंद्र ने फोड़ा ‘बम’, हिल गये पटाखा कारोबारी

बलिया। दीपावली को लेकर पटाखा व्यापारी काफी खुश थे। रामलीला मैदान में उनकी दुकानें सजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *