Breaking News
Home / अपराध / बलिया: मथुरा पीजी कालेज में चुनाव स्थगन पर बवाल, चक्काजाम व पथराव

बलिया: मथुरा पीजी कालेज में चुनाव स्थगन पर बवाल, चक्काजाम व पथराव

रसड़ा, बलिया। मथुरा पीजी कालेज का छात्रसंघ का चुनाव स्थगित होने की सूचना पर शुक्रवार को आक्रोशित छात्रनेताओं ने कालेज प्रशासन और पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी किया। कालेज के सामने रसड़ा-बलिया सड़क जाम कर दिया। स्थिति खराब होने पर पुलिस ने छात्रों पर हल्का बल प्रयोग कर स्थिति सामान्य किया। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने उपद्रव, आगजनी व पुलिस पर पथराव के साथ ही राजधानी मार्ग को जाम करने के मामले में 14 नामजद व दर्जनों अज्ञात छात्र व छात्रनेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 147, 336, 353, 435, 341, 2837 सीएलए का मुकदमा दर्ज किया है।

मथुरा पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन होना था। लेकिन रतसर विवाद के चलते जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार की रात को चुनाव स्थगित कर दिया। इसकी जानकारी होते ही छात्र नेता भड़क गये। शुक्रवार को छात्र नेताओं ने जिलाधिकारी, कालेज व पुलिस प्रशासन के विरुद्घ जमकर नारा लगाया। कालेज के सामने रसड़ा-बलिया मार्ग को एक घंटे तक चक्का जाम कर टायरों में आग लगाकर अवरोध कर दिया। छात्र नेता वेदप्रकाश सिंह व प्रभाकर सिंह अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले करना चाहे, लेकिन क्षेत्राधिकारी अवधेश कुमार चौधरी व कोतवाल जगदीश चंद यादव ने गिरफ्त में ले लिया। इस दौरान छात्रों एवं पुलिस में नोकझोंक शुरू हो गई। ईट पत्थर चलने लगे, जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को सड़क से हटा दिया। सूचना पाते ही जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम सिंह पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मौके पर पहुंचकर कालेज व पुलिस के साथ बैठक कर चुनाव की घोषणा किया। अधिकारियों ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराई जाएगी, लेकिन जो छात्र नेताओं ने आगजनी उपद्रव किया है, उसे बक्सा नहीं जाएगा। एसडीएम बाबूराम, तहसीलदार शिवधर चौरसिया, नायब तहसीलदार मुकेश सिंह इत्यादि अधिकारी जमे रहे।

 

28 को नामांकन, 06 नवम्बर को मतदान

रसड़ा। मथुरा पीजी कालेज के छात्र संघ चुनाव की घोषणा करते हुए चुनाव अधिकारी डॉ. महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि 28 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री तथा 12 बजे से अपरान्ह दो बजे तक नामांकन होगा। 29 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच एक बजे तक एवं 30 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की वापसी एक बजे तक होगी। उसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। 6 नवंबर को सुबह 09 बजे से अपरान्ह दो बजे तक मतदान किया जाएगा। 2.30 बजे से मतों की गणना के साथ ही परिणाम की घोषणा व शपथ ग्रहण होगा।

About admin

Check Also

चंदौली: घर में खाना बना रही दलित किशोरी संग दुष्कर्म

सकलडीहा/धानापुर। सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे घर …