Breaking News
Home / बलिया / चुनावी ‘अखाड़ा’ में कटुता की जंग, लाठी-डंडे के साथ चले र्इंट-पत्थर

चुनावी ‘अखाड़ा’ में कटुता की जंग, लाठी-डंडे के साथ चले र्इंट-पत्थर

रेवती, बलिया। नगर के वार्ड नंबर छह स्थित बाड़ी गढ़ पर रविवार की देर सायं किसी बात को लेकर अध्यक्ष पद के दो उम्मीदवारों के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडे के साथ चले धुआंधार र्इंट-पत्थर से वार्ड नंबर सात निवासी राजीव उपाध्याय को पीट दिया गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। फिर क्या था, एक-एक कर दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों की घटनास्थल पर भीड़ जुट गयी। इसी बीच, पहुंची पुलिस पहले तो दोनों दलों के समर्थकों को समझाने का प्रयास की, बात नहीं बनी तो हल्का बल का प्रयोग भी करना पड़ा। इससे घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच, सब्जी मंडी के पास दूसरे पक्ष के समर्थकों ने न सिर्फ वार्ड नंबर 14 निवासी संजय तिवारी उर्फ पप्पू को पीटा, बल्कि उनकी बाइक को भी तोड़ दिया।

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, एसडीम बांसडीह अनिल कुमार चतुर्वेदी, सीओ बांसडीह अशोक कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंच गये। अधीनस्थों से घटना की जानकारी लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पुलिस ने राजीव उपाध्याय की तहरीर पर सपा प्रत्याशी मुदिता तिवारी के पति अभिज्ञान तिवारी सहित 6 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 308, 323, 504, 506  तथा राजेश तिवारी की तहरीर पर निवर्तमान चेयरमैन व निर्दल प्रत्याशी जयश्री पाण्डेय के पति अभय शंकर पाण्डेय सहित एक दर्जन लोगों के विरुद्घ धारा 147, 148, 149, 308, 323, 325, 436, 504, 506 के तहत मुकदमा पंजीत किया है। थानाध्यक्ष कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर यहां अतिरिक्त  फोर्स लगाई गयी है। सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। यही नहीं, पुलिस ने एक पक्ष के राजीव उपाध्याय व दूसरे पक्ष के विशाल सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया। थानाध्यक्ष ने तनाव को देखते हुए बाजार की दुकानों को रात्रि 8 बजे तक बंद करने को कहा है।

 

कुटता की जंग से बदरंग हुआ चुनावी रंग

रेवती में नगर पंचायत चुनाव महासंग्राम नहीं, कटुता की जंग का अखाड़ा बनता दिख रहा है। रविवार की रात हुई घटना के बाद आम जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगी है। नगर की गली-गली में पियक्कड़ों की भागदौड़ व पैसा वितरण रोजमर्रा का कार्यक्रम बन चुका है। बुद्घजीवियों का कहना है कि उम्मीदवारों द्वारा मुहैया कराई जा रही शराब एवं पैसा झगड़े का मुख्य कारण है। पहले चुनाव में प्रत्याशी एक दूसरे का अभिवादन एवं सम्मान किया करते थे। लेकिन अब चुनाव की स्थिति भिन्न हो गई है। उम्मीदवारों की तो बात ही छोड़े, समर्थकों के बीच भी आपसी वैमनस्य चरम पर है। समर्थकों के बीच नगर में जगह जगह झड़प होना, आम बात हो गई है। चुनाव में समर्थकों के बीच हो रहे टकराव की वजह से बाजार के व्यवसाई भी सशंकित है।

 

नगर में एसडीएम के साथ पुलिस बल ने किया चक्रमण

नगर पंचायत में दो उम्मीदवार समर्थकों के बीच हुए विवाद एवं मारपीट के बाद उपजे तनाव के मद्देनजर एसडीएम बांसडीह अनिल कुमार चतुर्वेदी ने पुलिस बल के साथ सोमवार की शाम नगर में चक्रमण किया। थाने से एसडीएम बांसडीह के नेतृत्व में निकला पुलिस एवं नगर पंचायत कर्मियों का जत्था बाजार, बीज गोदाम, उत्तर टोला होते हुए नगर के विभिन्न जगहों पर पहुंचा। इस बीच जहां भी किसी प्रत्याशी का पोस्टर आदि दिखा पुलिस एवं सफाई कर्मियों द्वारा उसे हटा दिया गया। एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी का स्पष्ट निर्देश है कि अध्यक्ष पद के किसी भी उम्मीदवार के समर्थन में केवल वही 10 लोग प्रचार करेंगे जिनके ऊ पर किसी प्रकार का आपराधिक मामला दर्ज नहीं होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को सूचित किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा। चक्रमण टीम में सीओ बांसडीह अशोक कुमार सिंह, तहसीलदार डीएम गौतम, थानाध्यक्ष कुंवर प्रभात सिंह, एसआई श्री कृष्ण यादव, नागेंद्र पांडेय, सूरज सिंह के साथ-साथ पीएसी के जवान एवं नगर पंचायत कर्मी शामिल रहे।

 

आचार संहिता का मुकदमा दर्ज

पुलिस ने नगर पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार एवं वर्तमान अध्यक्ष जयश्री पांडेय पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इनके विरूद्ध धारा 174 एव 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जयश्री पांडेय के विरुद्घ आचार संहिता के उल्लंघन का यह दूसरा मामला दर्ज हुआ है।

About admin

Check Also

चंदौली: घर में खाना बना रही दलित किशोरी संग दुष्कर्म

सकलडीहा/धानापुर। सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *