Breaking News
Home / अपराध / बीएचयू सुरक्षा के दावें फेल: विदेशी छात्र के साथ रैगिंग व मारपीट

बीएचयू सुरक्षा के दावें फेल: विदेशी छात्र के साथ रैगिंग व मारपीट

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानि बीएचयू बार फिर से सुर्खियों में है। छात्रा से छेड़छाड़ की घटना के बाद अब एक विदेशी छात्र के साथ रैगिंग और मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्र ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत की है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ ही मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। इस घटना के सामने आने के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।
ताजा मामला फिजी के रहने वाले एक छात्र के साथ रैगिंग का है। पीड़ित छात्र मुनीस क्रिसल बीए फर्स्ट ईयर का छात्र है। उसका आरोप है कि लालबहादुर शास्त्री हॉस्टल के कुछ छात्रों ने उसके साथ रैंगिंग की कोशिश की। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। इस घटना के बाद छात्र बेहद डरा सहमा है। उसने घटना की शिकायत पुलिस से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने चार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान के लिए पीड़ित छात्र से पूछताछ की जाएगी। हालांकि पुलिस इस मामले को रैंगिंग की घटना से नहीं जोड़ रही है।
पीड़ित छात्र की शिकायत पर बीएचयू प्रशासन भी हरकत में आ गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड की ओर से पीड़ित छात्र को गॉर्ड मुहैया कराया गया है। इन सबके बीच सवाल इस बात का है कि तमाम कोशिशों के बाद भी बीएचयू में मारपीट और छेड़खानी जैसी घटनाएं आखिर क्यों नहीं रुक रही हैं। खबरों के मुताबिक शुक्रवार को भी अंग्रेजी विभाग की दो छात्राओं के साथ बाइक सवार लड़कों ने बदसलूकी की थी। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के जवानों ने दोनों को पकड़ा भी, हालांकि बाद में दोनों से माफीनामा लिखवाकर छोड़ दिया गया। इसी तरह नवीन हॉस्टल के बाहर भी लड़कियों से छेड़छाड़ की घटना सामने आ चूकी है। इस मामले को भी बीएचयू प्रशासन ने दबा दिया।

 

About admin

Check Also

पुलिस व खनन विभाग के साठ-गाठ से हो रहा है खनन

मिर्जापुर। भारतीय छात्र संघ भारत के प्रदेष उपाध्यक्ष फहीम खान को अवैध बालू खनन माफियाओं …