Breaking News
Home / बलिया / जवान हुआ बलिया का ददरी मेला… चहके दुकानदार

जवान हुआ बलिया का ददरी मेला… चहके दुकानदार

बलिया। ऐतिहासिक ददरी मेला रविवार को काफी जवान दिखा। मेलार्थियों की भीड़ से दुकानदारों का चेहरा खिला-खिला रहा। मेला में कोई छोला के साथ जलेबी का आनंद लेता दिखा तो कोई भेलपुरी व पानी पुरी का। वहीं, बच्चों ने झूला के साथ-साथ चरखी व ड्रैगन का लुफ्त उठाया। मौत का कुंआ खेल देखने वालों की भीभी गजब की रही।

वैसे तो कार्तिक पूर्णिमा स्नान के बाद से ही ऐतिहासिक ददरी मेला लग चुका है। मनोरंजन के संसाधनों सहित अन्य प्रान्तों से आये व्यापारियों द्वारा दुकानें सजा दी गई है। रविवार को छुट्टी होने के चलते बच्चों ने अपने अभिभावकों के साथ मेला का जमकर आनंद लिया। रविवार को मेला में मेलार्थियों की भीड़ इस कदर उमड़ पड़ी कि पैर रखने तक की जगह नहीं थी। व्यापारी मेलार्थियों की भीड़ को देख चहक पड़े। मेला में लगे झूला पर छोटे-छोटे बच्चे मनोरंजन कर रहे थे तो युवक सर्कस, जादू व मौत का कुंआ देखने में मशगुल रहे। उधर, ददरी मेला में पहुंचे मेलार्थियों ने न सिर्फ खाने-पीने का सामान लिया, बल्कि बहुतों ने चौकी व पलंग के साथ-साथ बड़े-बड़े बक्सों की भी खरीददारी की। मेलार्थी यह कहते सुने गये कि बाजार से कम रेट पर चौकी-पलंग मेला में मिल रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस मेला क्षेत्र में भ्रमण करती रही।

 

वाहन स्टैंड पर मनमानी चार्ज

ददरी मेला में मेलार्थियों के लिए वाहन स्टैण्ड भी बनाया गया है, ताकि अपने वाहन से आने वाले मेलार्थियों का सहूलियत मिल सकें। रविवार को भीड़ का लाभ वाहन स्टैंड वालों ने मनमाने तरीके से उठाया। कई मेलार्थियों ने बताया कि निर्धारित शुल्क से अधिक पैसा दोपहिया वाहन वालों से वसूला जा रहा है, फिर भी मेला प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दे रहा।

About admin

Check Also

चंदौली: शहीद चंदन राय के नाम से हो सैदपुर पुल का नामकरण, मंत्री अनिल राजभर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

चंदौली। सूबे के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को …