Breaking News
Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / मिर्जापुर: दस मृतक श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री राहत कोष से ढाई-ढाई लाख रूपये व घायलों को मिलेंगे 25 हजार रूपये

मिर्जापुर: दस मृतक श्रद्धालुओं को मुख्यमंत्री राहत कोष से ढाई-ढाई लाख रूपये व घायलों को मिलेंगे 25 हजार रूपये

मडिहान ( मिर्जापुर )। जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र में ट्रक और ट्रैक्टर की सोमवार की सुबह आमने सामने हुई भिड़ंत में 10 लोगों की मौत हो गयी। जबकि गंभीर रूप से घायल चार  अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद ट्रक पलट जाने से चालक का पैर फंस गया जिसे गैस कटर के सहारे ट्रक की बॉडी काटकर निकाला गया द्य सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सडक हादसे पर अफसोस जताया है। उन्होंने मृतक परिवार के प्रति संवेदना जतायी है। उन्होंने हादसे मे जान गवाने वाले व्यक्ति के परिजनो को ढाई लाख वही घायलो को 25-25 हजार रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है। हादसे की जानकारी होने पर  जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे और पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी मौके पर पहुँचे। सभी घायल और मृतक मड़िहान थाना क्षेत्र के गांव गढ़वा के मौजा पतेर के निवासी है । हादसा आज सुबह करीब छह बजे उस वक्त हुआ जब सभी चुनार स्थित अदलपुरा  शीतला मंदिर पर बालक का मुंडन कराने जा रहे थे। जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने दस लोगों के मरने की पुष्टि की है। ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर के बाद ट्रक पलट गया द्य उसमे फंसे ट्रक चालक का पैर काटकर निकाला गया। ट्रैक्टर व ट्रक की टक्कर इतना भीषण था कि दो शव को निकालने के लिए गैस कटर मंगा कर उन्हें निकाला गया। ट्रैक्टर चालक आनंद कुमार पटेल ने बताया कि उसके भांजे शुभम का मुंडन शीतला धाम में आज होना था।  वह अपनी ट्रैक्टर से अपनी मां मौसी और अन्य परिजनों को लेकर आगे भांवा की ओर अपनी बहन और उसके 1 वर्ष के पुत्र को लेने जा रहा था तभी मार्ग में ट्रक ने उसके ट्रैक्टर को जबरदस्त धक्का मारी जिससे यह हादसा हो गया ट्रैक्टर स्वयं आनंद ही चला रहा था। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने हादसे पर दुःख जताया द्य उन्होंने दस लोगों के मौत की जानकारी दी।

 

 

मुण्डन के ख़ुशी की जगह पसरा मातम आँखे हुई नम 

मड़िहान थाना इलाके में हुए दर्दनाक हादसे बाद वहा का मंजर देख लोगों की आँखे नम हो गयी ।पोस्टमार्टम हाउस पर परिजन से ज्यादा शव थे। लोगों की आँखों में आंसू था पर शब्द ओंठो के बाहर नहीं निकल पा थे। मौके पर केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेलए मड़िहान विधान सभा क्षेत्र के विधायक रामशंकर पटेल एवं जिलाधिकारी विमल कुमार  दुबे ने घायलों का हालचाल जानने पहुंचे।

ट्रक चालक मो० उमर झारखण्ड के गढ़वा से धान लेकर यूपी के रामपुर  लिए निकला था। वह मड़िहान इलाके से गुजर रहा था। तभी उसके ट्रक का ब्रेक फेल हो गया। वह अपनी गाड़ी को काबू  करने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान सामने से आ रही ट्रैक्टर को बचाने का प्रयास किया। इंजन वाला हिस्सा तो बच गया द्य पर ट्राली से हुई टक्कर में दस लोगों की मौत हो गयी। ट्रक चालक मो० उमर हादसे बाद पेड़ से ट्रक टकरा जाने से स्टेयरिंग और सीट के बीच फंसा  रह गया। जबकि केबिन में सो रहा खलासी यूनुस की मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के आने के बाद उसे गैस कटर से ट्रक की बॉडी काटकर निकाला गया । सीमा उस वक्त को कोस रही है जब उसने सोमवार को अपने बच्चे का मुंडन संस्कार रखा था। आज उसके घर आकर परिवार और रिस्तेदार उसे लेकर चुनार शीतला मंदिर पर जाते। भगवान ने उसे मुंडन कराने का मौका नहीं दिया। घर की ख़ुशी सुबह होते ही मातम में बदल गयी ।

सडक हादसे में मृतको के नाम

1,मुन्नी देवी प्रजापती पुत्री चमरू निवासी गढवा , 2 मन्जू देवी पत्नी रामपूजन प्रजापती निवासी गढवा , 3 गुडिया पटेल पुत्री राघेश्याम सिंह निवासी गढवा , 4 सबिता पत्नी राधेश्याम सिंह निवासी गढवा , 5 अनीता पुत्री टुन्ना सिंह निवासी गढवा , 6 नेहा पुत्री राधेश्याम सिंह निवासी गढवा 7 कलावती पृत्री जवाहिर सिंह निवासी पुरना घोरावल 8 अखिलेश पटेल पुत्र राधेश्याम सिंह निवासी गढवा 9 श्यामबली यादव पुत्र लक्ष्मन सिंह निवासी गढवा 10 यूनूस निवासी गजरैला मुरादाबाद।

 

About admin

Check Also

चंदौली: विश्व शक्ति के रूप में उदित हो रहे देश के युवाः अनिल

चंदौली। समाजवादी चिंतक बाबू सांगर सिंह की 99वीं जयंती शुक्रवार को सदर तहसील सभागार में …