Breaking News
46
Home / न्यूज़ बुलेटिन / बच्चों ने मनाई नेता जी की 122वीं जयन्ती

बच्चों ने मनाई नेता जी की 122वीं जयन्ती

मिर्जापुर। महुवरिया स्थित किड्स इण्टरनेशनल स्कूल में नन्हे बच्चों द्वारा नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 122वीं जयन्ती बनाई गयी। जिसमें नेता जी सुबाष चन्द्र बोस के इस जन्म दिवस को देश प्रेम दिवस के रूप में बनाया गया। नन्हें बच्चों द्वारा नेता जी के चित्र पर पुष्‍प देकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। नेता जी का जन्म 23 जनवरी 1897 को कटक उड़ीसा में हुआ था। नेता जी ने देश सेवा में अपना जीवन अर्पण कर दिया। 1938 में भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष रहे। नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने 1943 में आजाद हिन्द फौज की स्थापना की, जिससे देश को आजाद कराया जा सके। इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए प्रबन्धक इमरान खान ने कहा कि हम लोगों को नेता जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए जिन्होंने अपनी सारी जिन्दगी इस राष्‍ट्र को समर्पित कर दिया। नेता जी सुभाष चन्द्र बोस हिन्दुस्तान के सच्चे सपूत थे, उन्होंने अग्रेजों के छक्के छुड़ा दिये। किड्स इण्टरनेशनल स्कूल की कोर्स को-आर्डिनेटर नाजनीन तौफिक ने कहा कि नेता जी के कर्तव्यों को लेकर हिन्दुस्तान का आम जनमानस सदैव कृतज्ञ रहेगा। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने भी मनमोहक झांकियाँ प्रस्तुत कर सबका नम मोह लिया। स्कूल की सेन्टर हेड फरहीन जमाल ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने दिल्ली चलो और जय हिन्द का नारा दिया था। 18 अगस्त 1945 को नेता जी की 48 साल की उम्र में एक जापानी हवाई जहाज से दुर्घटना में उनकी मृत्यू हो गयी। अपने मृत्यु के एक साल पहले नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने महात्मा गांधी जी को फादर द नेशन के नाम से नवाजा था। इस अवसर पर फहमीदा, मानसी, साक्षी कुशवाहा, आतिया परवीन, हनीफा, सौम्या, निशु अग्रवाल, मंजू, शीला, रचना आदि लोग उपस्थित थे। इसी क्रम में

मिर्जापुर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की बैठक भाजपा कार्यालय बरौंधा कचार में संपन्न हुई जिसकी  अध्यक्षता युवा मोर्चा के संयोजक राजेश सिंह तथा संचालन  सिद्धार्थ मिश्रा ने किया। मुख्य अतिथि के रुप में मनीष पांडे ने अपने संबोधन में आगामी कार्यक्रम की चर्चा की जिसमें प्रमुख रुप से प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा सुब्रत पाठक का आगमन 29 जनवरी को मिर्जापुर में होगा एवं नौजवान मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में  जुड़वाने का कार्य प्रमुखता से लिया जाएगा। मिलेनियम वोटर पर विस्तृत रूप से चर्चा किया गया।

भाजपा जिला महामंत्री रमेश दुबे ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुभाष चंद्र बोस के जयंती के अवसर पर प्रकाश डालते हुए सुभाष चंद्र बोस के जीवन शैली पर चर्चा करते हुए उनका नारा याद कराया तुम मुझे खून दो मैं तुझे आजादी दूंगा के नारे के साथ जिस वीर ने अंग्रेजी साम्राज्य की नीव हिला दी और अंग्रेजो को भारत छोड़ने पर मजबूर किया ऐसे आजादी के महान नायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटि कोटि नमन करते हुए नौजवानों को उनके कृतित्व का अनुसरण करने को कहा बैठक में प्रमुख रूप से विनोद शंकर पांडेय, गौरव कुमार, रजनीकांत राय, आशीष सिंह, अमरेश केसरी, महेश बिंद, अमित शाह, उत्कर्ष पांडेय, पुष्पेंद्र द्विवेदी, रुद्रेश सिंह, आलोक त्रिपाठी, निशांत दुबे, सोनू दुबे, अवनीश दुबे, अवनींद्र सिंह, पवन उपाध्याय, शुभम पांडेय, सिद्धार्थ मिश्रा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

[rev_slider Purvanchal_wide]

About admin

Check Also

मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बदमाश

चंदौली। लूट व हत्या जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले 20 हजार रुपये का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

58 queries in 0.592 seconds.