Breaking News

अति प्राचीन रामलीला चबूतरे पर मनाया गया होली मिलन समारोह, बोले अभिनव सिन्‍हा- गाजीपुर के स्‍वर्णीम इतिहास में दर्ज हो गया 11 मार्च  

गाजीपुर। अति प्राचीन रामलीला कमेटी “हरिशंकरी” गाजीपुर के तत्वाधान में शनिवार 11 मार्च को सांयकाल अतिप्राचीन हरिशंकरी चबूतरे पर होली मिलन समारोह परंपरागत तरीके से मनाया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के पुत्र व प्रतिनिधि भाजपा नेता अभिनव सिन्हा तथा विशिष्ठ अतिथि के रूप में नगर पालिका, गाज़ीपुर की निवर्तमान अध्यक्ष श्रीमती सरिता अग्रवाल व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक प्रकाश जी रहे। देश के जानेमाने कवियों और शायरो ने अपनी कविताओं और गजलों से वाहवाही लूटी। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अभिनव सिन्हा ने कहा कि होली हर्ष और उल्लास का पर्व है, होली के रंगों में सब रंग जाते हैं, जिसके बाद कोई भेद भाव नहीं रहता है। उन्होंने आगे कहा कि  11 मार्च 2023 का दिन गाजीपुर के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया है। देश के सम्माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और गाजीपुर के लाल व पूर्व सांसद, वर्तमान में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा के प्रयास से गाजीपुर जनपद की बहूप्रतीक्षित मांग, गंगा नदी के ऊपर रेल कम रोड ब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण करते आज ही गाजीपुर सिटी से ताड़ीघाट तक डीजल रेल इंजन का सफल ट्रायल आज पूर्ण हो गया। यह संपूर्ण पूर्वांचल और गाजीपुर के लिए होली का अनुपम उपहार है। इसके लिए मैं गाजीपुर के जनता की तरफ से श्रद्धेय प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं। इस अवसर पर उन्होंने खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए हरिशंकरी स्थित  श्री राम दरबार “सिंहासन” का पूजन भी किया। निर्वतमान न०पा०प० अध्यक्ष श्रीमती सरिता अग्रवाल ने उपस्थित लोगों को होली की बधाई देते हुए कहा कि रंगों का यह पर्व हम सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और खुशियों का संचार करें, इसकी शुभेक्षा है।

इससे पूर्व शायर व कवि धड़कन जौनपुरी ने बेगम से बुढ़ापे मे बहोत नाक मे दम है,

इक हाथ मे कट्टा लिए इक हाथ मे बम है,

इस उम्र मे कहती हैं हनीमून पे चलिए

कैसे उन्हें समझाऊं  यहाँ काम ख़तम है।

सुनाकर वाहवाही लूटी। वही हसरत जौनपुरी ने अपने शेर

अज़मातों का निशान है कि नहीं

इसकी दुनिया में शान है कि नहीं

खून  कहता  हैं  ये  शहीदों   का

मेरा  भारत  महान  है  कि  नहीं

सुनाकर भारत माता के जय के नारों को भीड़ में बुलंद किया। हास्य के कवि बादशाह प्रेमी देवरिया ने – मुसीबत में खुद को फंसाने से पहले न छींको  कभी  मुंह  बाने से  पहले हसीनों की गलियों में जावो मियां पर चिलावो  नहीं  लात  खाने  से पहले और हंटर गाजीपुरी ने बेधड़क बे ख़ौफ़ हर महफ़िल में घुस जाता हूँ मैं देख कर बीवी को लेकिन बिल में  घुस जाता हूँ मैं उसके लब की चाशनी बेताब कर देती  है जब झट से उठ कर फट से चीनी मिल में घुस जाता हूँ मैं ने शायरी सुनाकर लोगों को खूब हंसाया और तालियां बंटोरी। इससे पूर्व कमेटी के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी उर्फ बच्चा ने मुख्य अतिथि अभिनव सिन्हा तथा विशिष्ट अतिथि सरिता अग्रवाल को पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व चेयरमैन न०पा०प० विनोद अग्रवाल, रासबिहारी राय, गुलाम कादिर राइनी, सुनील गुप्ता, सुरेश बिंद, मुन्ना राय, संतोष जायसवाल, सरदार दर्शन सिंह, विनय कुमार सिंह, रोहित कुमार अग्रवाल, ओमनारायण सैनी, अशोक अग्रवाल, लक्ष्मी प्रसाद, लव त्रिवेदी, राम नारायण पांडेय, गोपाल जी पांडेय, सरदार चरणजीत सिंह, सुधीर अग्रवाल, विजय कुमार अग्रवाल, प्रह्लाद पांडेय, जयसूर्या भट्ट, अखिलेश सिंह, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, भाजपा सोशल मीडिया विभाग के संयोजक कार्तिक गुप्ता, गर्वजीत सिंह, हर्षजीत सिंह, शनि चौरसिया, विशाल चौरसिया, सुजीत सिंह, अजय कुशवाहा, सूर्यप्रकाश यादव, प्रमोद गुप्ता सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता यूबीआई के पूर्व प्रबंधक वरुण अग्रवाल तथा संचालन ओमप्रकाश तिवारी ने किया।

Image 1 Image 2

Check Also

वाराणसी मंडल के रेलवे वाणिज्‍य प्रबंधक पद पर रमेश पांडेय ने किया पदभार ग्रहण

वाराणसी। रमेश पाण्डेय ने 01 मई,2023 को वाराणसी मंडल  के मंडल वाणिज्य प्रबंधक का पदभार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *