Breaking News

एमएलसी चंचल सिंह ने कसे खंड विकास अधिकारियो के पेंच, विकास कार्यो में मानक से कोई समझौता नही

गाज़ीपुर। विकास भवन के सभागार में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक मे जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र सरोज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं 16 ब्लॉकों के विकास खंड अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक के दौरान एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने विभागीय अधिकारियों के साथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध समीक्षा बैठक किया। समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों से निम्न विभागों की सूची उपलब्ध कराने को कहा।

1- मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास तथा शौचालयों की दूसरी किस्त संबंधित तथा जो आवास बन चुके हैं लाभार्थियों का नाम पता मोबाइल नंबर के साथ सूची उपलब्ध कराने को कहा।

2- मनरेगा ने जिन लाभार्थियों या मजदूरों को भुगतान किया है उनकी भी सूची उपलब्ध कराने को कहा।

3- मार्च अप्रैल और जून ममाह मे गौ आश्रयों में संरक्षित पशुओं की संख्या एवं मृत पशुओं की संख्या की सूची मांगी गई।

4- अमृत सरोवरों की संख्या एवं अमृत सरोवरों की स्थिति क्या है।

5- सामूहिक विवाह के लिए ब्लॉक स्तर पर जो रजिस्ट्रेशन होता है उनकी वृद्धि दर स्थिति क्या है।

6- दिव्यांग को दिए जाने वाले उपकरण प्राप्त लाभार्थियों की सूची

7- दिव्यांग आवास एवं विधवा आवास की सूची

8- पशु चिकित्सा अधिकारी से टीकाकरण की सूची।

बैठक के दौरान एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने मनरेगा मजदूरों की तरफ से आ रही शिकायत की अमृत सरोवर में आए दिन जेसीबी का प्रयोग किया जा रहा है जिसका संज्ञान लेते हुए एमएलसी ने कहाँ की इस विषय पर क्या कार्रवाई की जा रही है अगर कोई कार्रवाई की गई है तो उसकी प्रति उपलब्ध कराने हेतु आदेशित किया तथा कहाँ की मनरेगा मजदूरों के द्वारा जो कार्य सुनिश्चित किया गया वह जेसीबी न कराया जाए। जिसके बाद जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में समस्या आ रही उसका हल करने के समन्धित अधिकारियो को दिशानिर्देश दिया। संचारी रोग में छिड़काव के लिए सभी ग्राम पंचायत को दवा समय से उपलब्ध हो जाए तथा बरसात में इसका विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।बैठक मे मुख्य चिकित्सा अधिकारी देश दीपक पाल, अबकारी अधिकारी -,जिला वन अधिकारी -, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, डीसी मनरेगा, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, गाजीपुर जनपद के समस्त विकासखंड अधिकारी, एमएलसी प्रतिनिधि डॉक्टर प्रदीप पाठक,अमित नागवंशी सहित विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Image 1 Image 2

Check Also

अशोका इंस्टीट्यूट वाराणसी में हायर स्टडी इंटर्नशिप और स्किल डेवलपमेंट के साथ जापान में जॉब की संभावनाओं को लेकर हुआ संवाद

वाराणसी। पहडिया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट में छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हायर स्टडी इंटर्नशिप …